Virat Kohli Missed Century ,हुए मायूस ,एक बार फिर चुके शतक से

Admin
5 Min Read

चैंपियन प्लेयर विराट कोहली को इस तरीके से देखना दिल तोड़ रहा है। हर बार शतक जड़कर आक्रामक जश्न मनाने वाले विराट इस वर्ल्ड कप की 3 पारियों में दूसरी बार 49वां शतक चूक गए। विराट कोहली आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में निराश बैठे हुए हैं। उनकी आंखों से दर्द छलक कर बाहर आ रहा है। विराट कोहली 35वें जन्मदिन से पहले 49वां वनडे शतक मिस करने के बाद काफी दुखी नजर आए। कुछ देर तक विराट की आंखें बंद रहीं, मानो वह अपनी गलती पर अफसोस कर रहे थे।

Virat Kohli Missed Century

इस वर्ल्ड कप में ऐसा दूसरी बार हुआ, जब विराट कोहली ने 49वां ODI शतक नहीं जड़ सके। श्रीलंकाई गेंदबाज मदुशंका के 32वें ओवर की तीसरी धीमी गेंद पर विराट जल्दी शॉट खेल गए। बॉल रुक कर आई और गेंदबाज को थोड़ा एक्स्ट्रा बाउंस भी मिला। गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से पर लगी। शॉर्ट कवर्स पर निसंका ने डाइविंग कैच पकड़ लिया। विराट 94 गेंद पर 11 चौकों की मदद से 88 रन बनाकर आउट हो गए। वानखेड़े स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया। दर्शक विराट को सचिन के 49 वनडे शतकों की बराबरी करते देखना चाहते थे।

यह भी पढ़ें –

Virat Kohli 2.0 | तीन साल की भूख को मिटाने आया विराट

Virat Kohli

इससे पहले विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 49वां वनडे शतक जड़ने के काफी करीब पहुंच गए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट 95 पर बल्लेबाजी कर रहे थे। भारत को जीत के लिए 5 रन की दरकार थी। मैट हेनरी के 48वें ओवर की चौथी धीमी गेंद पर विराट मिडविकेट को क्लियर नहीं कर सके थे। फील्डर को कैच दे बैठे थे। उस दिन भी छक्का जड़कर शतक पूरा ना कर पाने के कारण विराट के चेहरे पर अफसोस और गुस्सा नजर आया था।

हाल ही में बड़े अखबार ने एनालिसिस किया था कि विराट कोहली शतक के लिए खेलते हैं। शायद उसके बाद सोशल मीडिया पर लिखी गई अनाप-शनाप बातें विराट की मन में चल रही होंगी। 12 साल के करियर में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब विराट शतक के करीब पहुंचने के बाद धीमे पड़ जा रहे हैं। पहले वाले विराट होते, तो आक्रामक अंदाज में बड़े शॉट खेल कर शतक पूरा कर लेते। कुछ तो है, जो विराट को परेशान कर रहा है।

खुद को शतक का स्वार्थी बताने पर कोहली ने ये कहा

विराट कोहली (Virat Kohli Missed Century) ने कहा है मैं 12 साल देश की जीत के लिए खेलता रहा, रन और शतक अपने आप बन गए। हाल ही में एक प्रसिद्ध अखबार ने विराट कोहली के रवैये की आलोचना की थी। उस अखबार ने लिखा था कि विराट कोहली शतक पूरे करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाते हैं। उस अखबार के शब्द थे कि विराट कोहली शतक के लिए आतुर रहते हैं। खबर के बीच में गौतम गंभीर का बयान भी कोट किया गया था। गौतम गंभीर ने कहा था कि अगर रोहित शर्मा चाहते, तो वह वनडे में 40-45 शतक लगा चुके होते। पर रोहित एक स्वार्थ रहित खिलाड़ी हैं, जिन्हें शतक से ज्यादा मतलब नहीं रहता। इसके बाद विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर देशभर में बहस छिड़ गई। अखबार के सवालों का विराट कोहली ने करारा जवाब दिया है।

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि मेरा सपना हमेशा टीम की जीत रहा है। मैंने हमेशा अपना 100% देकर टीम को मुश्किल हालात से जीत दिलाने की कोशिश की। मैंने अपनी जिंदगी में बहुत मेहनत की है। मैंने हमेशा अपना फोकस गेम की तरफ रखा है। इसके बाद जाकर मुझे रिजल्ट मिला है। मेरी जिंदगी की सीख यही है कि गेम आपकी कड़ी मेहनत को सलाम करता है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि 12 साल में इतने सारे शतक और रन बना लूंगा। फैंस के प्यार और कड़ी मेहनत के दम पर यहां तक पहुंचा हूं। पिता के जल्दी जाने के बाद मैं भारत के लिए खेल कर उनका सपना पूरा करना चाहता था। दर्शकों का प्यार मेरे लिए काफी मायने रखता है।

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *