Anurag Dwivedi Net Worth : Fantasy Cricket से बना करोड़पति ,पढ़ें सम्पूर्ण जानकारी

Admin
8 Min Read
Anurag Dwivedi Net Worth

Anurag Dwivedi Net Worth- आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Youtube और Instagram में कई लोगों की जिंदगियां बदल दी है। क्योंकि आज के समय में लोग इन Platforms की मदद से सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर बना रहे हैं और लोगों के बीच में अपना एक अलग मुकाम बना रहे हैं। आज हम इसी सोशल मीडिया की दुनिया से एक प्रसिद्ध कंटेंट क्रिएटर अनुराग द्विवेदी के बारे में बात करेंगे।

आज के समय में अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और अगर आप क्रिकेट बैटिंग के बारे में जानना पसंद करते हैं तो आपने Anurag Dwivedi का नाम कभी ना कभी जरुर सुना होगा। भारत में अनुराग द्विवेदी एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर और क्रिकेट एनालिस्ट है जिनका क्रिकेट बैटिंग की दुनिया में काफी अच्छा नाम है।

आप में से बहुत सारे लोग हैं जो Anurag Dwivedi Net Worth के बारे में जानना चाहते हैं कि अनुराग कितना पैसा कमाते हैं। इसलिए आज के इस लेख में हम Anurag Dwivedi Net Worth के बारे में पढ़ेंगे और साथ में अनुराग द्विवेदी के बारे में और भी रोचक चीज जानेंगे।

कौन है Anurag Dwivedi ?

अनुराग द्विवेदी भारत में एक प्रसिद्ध क्रिकेट एनालिस्ट और सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर है। इनका क्रिकेट फेंटेसी की दुनिया में बहुत बड़ा नाम है। अनुराग का जन्म 12 सितंबर 2000 को भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में हुआ था। अनुराग को बचपन से ही क्रिकेट में काफी रुचि थी जिसके कारण उन्होंने बहुत छोटी उम्र में क्रिकेट एकेडमी ज्वाइन कर ली थी।

अनुराग को क्रिकेट खेलते समय ज्यादा चोट लगने के कारण खेल को छोड़ना पड़ा। पर इन्होंने फिर आगे Cricket Journalist के रूप में काम करना जारी रखा।  जिसके कारण उन्हें क्रिकेट बारे में काफी अंदर तक की जानकारी हो गई। समय बीतते – बीतते  अनुराग ने खुद को क्रिकेट एनालिस्ट के रूप में तैयार किया और आज के समय में अनुराग द्विवेदी पूरे भारत में टॉप क्रिकेट एनालिस्ट में से एक है।

हम आपको यह भी बताते चलें की क्रिकेट एनालिस्ट होने के कारण अनुराग Cricket Fantasy की दुनिया में भी अपने पैर रख दिए और आज क्रिकेट फेंटेसी दुनिया में इनका बहुत बड़ा नाम बन चुका है। Fantasy Cricket से अनुराग अभी तक करोड़ों रुपए कमा चुके हैं। इसके अलावा क्रिकेट एनालिस्ट के साथ-साथ अनुराग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर भी अपनी क्रिकेट फेंटेसी वीडियो के कारण बहुत प्रसिद्ध है और यहां से भी बहुत ज्यादा इनकम करते हैं।

Name Anurag Dwivedi
Profession Fantasy Cricket Expert,YouTuber,
City Lucknow
Religion Hindu
Born 12 September 2000
Birthplace Lucknow,UttarPradesh
Age 23
Wife Unmarried
YouTube 3.42 Million Subscribers (Anurag Dwivedi)
Instagram 1 Million Followers

Anurag Dwivedi Youtube Income 

Anurag Dwivedi Net Worth
Anurag Dwivedi YouTube

यूट्यूब पर अनुराग ने अपने ही नाम(Anurag Dwivedi) से अपना यूट्यूब चैनल बनाया हुआ है। जिसके ऊपर वह Cricket Fantasy से जुड़ी वीडियो अपलोड करते हैं। इस समय अनुराग के यूट्यूब चैनल पर 3 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स उनके साथ जुड़े हुए हैं। और अभी तक अनुराग ने कुल 700 से अधिक वीडियो बनाई है।

अगर बात करें Anurag Dwivedi Youtube Income की तो सिर्फ यूट्यूब की मदद से अनुराग हर महीने 4 से 5 लख रुपए कमाते हैं। यह इनकम अनुराग के Youtube Google Adsense  की है ,इसमें हम उनकी स्पॉन्सरशिप इनकम को नहीं जोड़ रहे हैं।

Anurag Dwivedi Sponsership Income 

अगर हम बात करें Anurag Dwivedi Sponsership Income की जो अनुराग अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रांड डील्स करके कमाते हैं ,तो वह महीने का लगभग 25 लाख बनता है। .क्योंकि अनुराग इस समय अपने यूट्यूब चैनल पर एक ब्रांड डील करने का 10 से 15 लाख चार्ज करते हैं।

Anurag Dwivedi Instagram Income 

Anurag Dwivedi Net Worth
Anurag Dwivedi Instagram

अनुराग Youtube के अलावा Instagram सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। इंस्टाग्राम पर इस समय अनुराग के 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है। इंस्टाग्राम पर अनुराग ज्यादातर अपने लाइफस्टाइल से जुड़ी वीडियो अपलोड करते हैं। साथ में अपने इंस्टाग्राम पर अपनी लाइफ से जुड़ी अपडेट्स भी डालते रहते हैं।

अगर बात करें Anurag Dwivedi Instagram Income की तो सिर्फ इंस्टाग्राम की मदद से अनुराग हर महीने 10 से 12 लख रुपए कमाते हैं। इंस्टाग्राम पर अनुराग एक पोस्ट करने का 5 लाख तक चार्ज करते हैं।

Anurag Dwivedi Fantasy Cricket Income 

अनुराग भारत के टॉप Fantasy Cricket Expert  में से एक जो Fantasy Cricket में काफी समय से एक्टिव है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार अनुराग द्विवेदी क्रिकेट फेंटेसी से अभी तक करोड़ों रुपए कमा चुके हैं। dream11 पर अनुराग ने एक समय पर 15 करोड रुपए तक भी एक साथ कमाए हुए हैं।

इसके अलावा कई और फेंटेसी एप्लीकेशन पर भी अनुराग ने बहुत बड़ी कमाई की हुई है। और कई फेंटेसी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी बने हुए हैं।

Anurag Dwivedi Net Worth

अनुराग द्विवेदी सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर होने के साथ-साथ Fantasy Cricket एक्सपर्ट भी है। इसलिए उनकी कमाई बहुत सारे अलग-अलग स्रोतों से होती है। अब अगर बात करें Anurag Dwivedi Net Worth की तो कई रिपोर्ट के अनुसार अनुराग द्विवेदी की नेट वर्थ लगभग 30 करोड़ के आसपास है।

Name  Anurag Dwivedi
Net Worth  25 – 30 करोड़

 

Anurag Dwivedi Car Collection 

अनुराग द्विवेदी के Car Collection के बारे में बात करें तो अनुराग को गाड़ियों को काफी शौक है। और यही कारण है कि उनके पास इस समय कई महंगी महंगी गाड़ियां हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anurag Dwivedi 🏏 (@anuragxcricket)

इस समय अनुराग द्विवेदी के पास Mahindra Thar ,BMW Z4 ,BMW 7 Series यह गाड़ियां हैं और उनकी वैल्यू की बात करें तो करोड़ों में है।

हम आशा करते हैं Anurag Dwivedi Net Worth कि इस लेख में आपको की जानकारी मिल गई होगी। इससे जुड़ा कोई भी प्रश्न आप नीचे कमेंट बॉक्स के जरिए हमसे पूछ सकते हैं। ऐसे और भी लेख पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट के साथ बने रहे।

FAQ :

Anurag Dwivedi Youtube से कितना कमाते है ?

Anurag Dwivedi यूट्यूब से महीने के 20 – 25 लाख रूपये कमाते है। 

Anurag Dwivedi का घर कहा है ?

इनका घर लखनऊ ,उत्तर प्रदेश में है।

/ More Read /

कौन है अनुराग डोभाल जिसे प्यार से सब बाबू भैया

बुलाते है। Who is Anurag Dobhal?

anurag dobhal 

Amit Bhadana Biography in Hindi

Amit Bhadana Biography in Hindi
Share This Article
3 Comments
साइटिका दर्द से राहत पाने के 4 घरेलु उपाय Sarfaraz Khan Debut For India Hamida Banu – भारत की पहली महिला पहलवान