Google Pay Loan:Google Pay से आसानी से ले सकते लोन ,जाने कैसे करें आवेदन !

Admin
6 Min Read

Google Pay Loan : आज के समय में हमारे देश में ज्यादातर चीज डिजिटल होना शुरू हो चुकी है। बैंकिंग से लेकर घर पर खाना मंगवाना सब कुछ अब इंटरनेट के द्वारा आज हो सकता है। इंटरनेट बैंकिंग में Paytm और Google Pay जैसी कंपनी ने UPI टेक्नोलॉजी के मदद से लोगों को एक दूसरे से पेमेंट करने वाले काम को बेहद ही आसान कर दिया है।

भारत में आज अधिकतर लोग UPI से पेमेंट करने के लिए Google Pay , PhonePe और Paytm जैसे एप्लीकेशनों का इस्तेमाल करते हैं। पर अब Google Pay की तरफ से एक ऐसी अपडेट निकाल कर आई है जिसे पढ़कर सभी खुशी से झूम उठेंगे। क्योंकि अब अगर आपके गूगल पे में पैसे खत्म हो जाते हैं तो यह एप्लीकेशन खुद आपको पैसा प्रदान करेगी

दरअसल हाल ही में गूगल इंडिया ने भारत में सभी छोटे व्यापारियों की मदद करने के लिए गूगल पे बिज़नेस एप्लीकेशन में Google Pay Loan की सुविधा को शुरू किया है। जिसके तहत अब आपके गूगल पे में पैसे नहीं होंगे तब आपको गूगल पे लोन की तरफ से पैसे मिल जाएंगे। आज के इस लेख में हम इस नए Google Pay Loan के बारे में पूरी जानकारी पढ़ने वाले हैं।

सिर्फ 111 रुपए की आसान  क़िस्त पर मिल सकेगा लोन 

गूगल इंडिया ने ट्विटर(X) प्लेटफार्म पर भारत में काम कर रहे बेहद छोटे व्यापारियों के लिए Sachet Loan की सुविधा को शुरू किया है। ताकि जो लघु व्यापारी है वह भी अपने बिजनेस को आसानी से आगे बढ़ा सके। गूगल के मुताबिक इस लोन की सुविधा की मदद से भारत के व्यापारी कम से कम 15000 रुपए तक का भी लोन ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें हर महीने सिर्फ 111 रुपए की किस्त का भुगतान करना पड़ेगा।

यह सैशे लोन की सुविधा लोगों को प्रदान करवाने के लिए गूगल ने डीएमआई फाइनेंस(DMI Finance) कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है। इसके तहत लोग एक छोटी राशि का लोन लेकर उसे बहुत आसानी से 7 दिनों की अवधि से लेकर एक साल के समय के बीच में पूरी लोन राशि का भुगतान कर सकते हैं।

क्या होता है सैशे (Sachet) लोन ?

आपको उपर पढ़कर यह तो समझ में आ गया कि गूगल छोटे व्यापारियों को Sachet Loan देने की सुविधा शुरू कर चुका है। पर यह Sachet Loan  क्या होता है ?,चलिए जानते हैं –

सैशे लोन एक प्रकार के छोटे लोन होते है , इनका Tenure बहुत ही कम समय के लिए होता है। आमतौर पर ये लोन प्री अप्रूव्ड होते है।  ये लोन बहुत ही आसानी से किसी को भी मिल जाते है। इन लोन की किश्त बहुत कम होती है , इसलिए इसे आसानी से चुकाया जा सकता है।

सैशे लोन के लिए आज के समय काफी एप्लीकेशन मिल जाती है। ये लोन बहुत ही आसानी से और बहुत कम डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ मिल जाता है।

इस तरह करें Google Pay Loan के लिए आवेदन 

अगर आप एक भारतीय व्यापारी है , और आप Google Pay Business एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते है तो आप गूगल पे की इस नई सुविधा का इस्तेमाल कर सकते है। Google Pay Loan के लिए निम्न प्रकार से आवेदन कर सकते है –

  • सबसे पहले आप अपना Google Pay Business ओपन करना पड़ेगा।
  • अब आपको Loan वाले टैब पर क्लिक करना होगा ,Loans वाले टैब में ऑफर का ऑप्शन मिलेगा।
  • Offers ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद जितना Loan चाहिए उसे क्लिक कर लीजिये ,फिर आप Loan Lending वेबसाइट पर Redirect हो जायेंगे।
  • Loan Lending वेबसाइट पर जाने के बाद अपनी Personal Details और Loan Amount भर दो।
  • सभी Details सही से भरने के बाद आपको E-Sign करना होगा और अपनी KYC पूरी करनी होगी। ताकि आपका Loan Application आगे वेरिफिकेशन के लिए जा सके।

जैसे ही आपके डॉक्यूमेंट वेरीफाई होंगे ,आपके अकाउंट में आपका लोन राशि आ जाएगी। इस तरह आप बड़ी आसानी से Google Pay Loan के लिए आवेदन कर सकते है।

आपको यह भी बता दे की गूगल इंडिया ने यह भी कहा है कि हम अधिकतर यह लोन उन लोगों को देंगे जिनकी महीने की आय ₹30000 से काम की है और जो लोग टायर 2 और टायर 3 शहरों में रहते हैं।

हम आशा करते हैं कि इस लेख से आपको Google Pay Loan की जानकारी हो गई होगी। इसे अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी इस Google Pay Loan की जानकारी हो सके। इस तरह के और भी लेख पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट के बिजनेस पेज को जरूर पढ़ें।

Anurag Dwivedi Net Worth : Fantasy Cricket से बना करोड़पति ,पढ़ें सम्पूर्ण जानकारी

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *