Tata Punch EV करने जा रही है बवाल एंट्री ,फिर सामने आयी फोटोज

Admin
4 Min Read

Tata punch EV: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन टाटा नेक्शन इलेक्ट्रिक पेशकश कर चुकी है। और अब नई जनरेशन टाटा पंच इलेक्ट्रिक को लॉन्च करने जा रही है, जिसका की जासूसी छवि कई बार सामने आया है, और एक बार फिर इसकी नई जासूसी छवि सामने आई है। ‌

इसके अलावा अभी टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक और टाटा कर्व इलेक्ट्रिक को भी पेश करने वाली है।

Tata punch EV

टाटा पंच इलेक्ट्रिक छवियों को पूर्ण छलावरण के साथ रखा गया है। सामने आई नई जासूसी छवि में हमें कई डिजाइन परिवर्तन देखने को मिलते हैं। इसका डिजाइन काफी हद तक नई जनरेशन की Nexon इलेक्ट्रिक से प्रेरित नजर आ रही है। हालांकि हम इसके बारे में किसी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं करते हैं। लेकिन कंपनी इसे एक छलावा एग्जास्ट पाइप के साथ परीक्षण कर रही है, और ऐसा दिखाने का प्रयास …
सिर्फ बाहरी परिवर्तन ही नहीं अंदर में भी हमें बड़े स्तर पर परिवर्तन देखने को मिलने वाला है। इलेक्ट्रिक को दर्शाने के लिए इसे कई स्थानों पर ब्लू एलिमेंट के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा गियर बॉक्स के स्थान पर अब गैर नॉब की सुविधा मिलने वाली है। इसमें अब बटन के स्थान पर केवल टच पैनल की भी पेशकश की जाने की उम्मीद है और नया दो स्पोक स्टेरिंग व्हील भी इसे मिल सकता है। इसके अलावा केबिन में हमें नई प्रीमियम लेदर सीट मिलने की उम्मीद है।

Tata punch EV Features list

सुविधाओं में इसे बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ परीक्षण करते हुए देखा गया है। इसके अलावा इस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, एयर प्यूरीफायर, पीछे की यात्रियों के लिए ऐसी इवेंट, क्रूज कंट्रोल और बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम मिलने वाला है। फीचर्स में इसे टाटा पंच पेट्रोल की तुलना में और कई सुविधा मिलने की उम्मीद है।

Tata punch EV Safety features

सुरक्षा सुविधा में कोई अपडेट नहीं किए जाने की उम्मीद है, यह अपने वर्तमान सभी सुरक्षा सुविधाओं को आगे भी संचालित रखने वाली है। इसमें सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर शामिल है।

Tata punch EV Engine

आधिकारिक तौर पर बैटरी विकल्प के बारे में अभी तक किसी प्रकार की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस टाटा टियागो इलैक्ट्रिक के समान बैटरी विकल्प मिलने वाला है। एक बड़ी बैट्री पैक और एक छोटी बैटरी पैक, छोटी बैटरी पैक करीबन 300 किलोमीटर की रेंज और बड़ी बैट्री पैक 350 किलोमीटर रेंज का दावा करेगी।

लेकिन हाल ही में टाटा मोटर्स में आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि आगामी पांच इलेक्ट्रिक को 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज के साथ पेश किया जाएगा, जिसका मतलब साफ है कि यह टाटा टियागो से भी अधिक पावरफुल और कुशल बैटरी विकल्प के साथ पेश होगी।

Tata punch EV Price in India

टाटा पंच इलेक्ट्रिक की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 12 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है। जबकि वर्तमान टाटा पंच की कीमत 6 लाख से 10.10 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है।

Tata punch EV Launch Date in India

उम्मीद है कि टाटा पंच इलेक्ट्रिक को भारतीय बाजार में अगले साल किसी समय लॉन्च किया जाएगा।

Tata punch EV Rivals

लॉन्च होने के बाद टाटा पंच इलेक्ट्रिक का मुकाबला भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Tata Tiago EV, MG Comet EV और Citroen C3 EV के साथ होता है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *