Elvish Yadav Biography in Hindi – बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता

Admin
11 Min Read

Elvish Yadav Biography in Hindi,wiki,income,networth,friends,team,girlfriend,team members name,cast etc

एल्विस यादव आज के समय के एक उभरते हुए कलाकारों में से एक है इनको हम भारत में कॉमेडी यूट्यूबर के नाम से जानते हैं।एल्विस का जन्म 14 सितंबर 1997 को गुड़गांव हरियाणा में हुआ है और इतनी कम उम्र में इस मुकाम तक पहुंचे हैं उनके ज्यादातर कॉमेडी वीडियो देसी भाषा में होती है।
एल्विस यादव को बचपन से ही लोगों को हंसाने में काफी मजा आता था और वो स्कूल कॉलेज में शरारती टाइप के स्टूडेंट रहे हैं इनके कार्य में इनके सबसे बड़े साथी अवनीश सिंह हनी शर्मा हाफ इंजीनियर और कृति सिन्हा है जो हमेशा इनके साथ देखने को मिलते है।
इस तरह से 2016 में उन्होंने अपने यूट्यूब कैरियर की शुरूआत की तो चलिए पूरी डिटेल में जीवनी जाने का प्रयास करते हैं कि कैसी रही उनके कैरियर और उनके फैमिली में कौन-कौन है।

Elvish Yadav Full Biography , Biodata , Income , Net Worth , Profile 

पूरा नाम ( Full Name ) एल्विस यादव ( Elvish Yadav )
उपनाम ( NickName ) एल्विस
माता का नाम ( Mother Name ) सुषमा यादव
पिता का नाम ( Father Name ) रामावतार यादव ( लेक्चरर )
पेशा ( Profession ) Youtuber , Comedian
आयु ( Age ) 25 वर्ष (2022)
जन्म ( Birthday ) 19 सितम्बर 1997
जन्मस्थान ( Birthplace ) गुड़गांव , हरियाणा
धर्म ( Religion ) हिन्दू
स्कूल ( School ) एमिटी इंटेरनेशनल
कॉलेज ( College ) डीयू हंसराज कॉलेज , दिल्ली
शिक्षा ( Qualification ) Graduation
Caste Ahir
शादी अविवाहित
Girlfriend कीर्ति मेहरा
वर्तमान निवास स्थान गुड़गांव , हरियाणा
ऊंचाई 5’11 (180 CM )
Net Worth 2.21 मिलियन
Youtube Channel Elvish Yadav
Youtube Vlog Channel Elvish Yadav Vlogs
Instagram @elvish_yadav
Twitter @ElvishYadav
Facebook Elvish Yadav

 

एल्विस यादव का जन्म और शिक्षा ( Elvish Yadav Birth & Education )

इसका का जन्म 14 सितंबर 1997 को गुड़गांव , हरियाणा में हुआ जो लगभग दिल्ली से लगा हुआ है तो इस हिसाब से इनकी आयु 25 वर्ष के आसपास है।  इन्होंने स्कूल की पढ़ाई गुडगांव में ही रहते हुए पूरी की जिसमें इसके स्कूल का नाम एमिटी इंटरनेशनल स्कूल था। उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई के लिए इन्होंने डीयू हंसराज कॉलेज , दिल्ली से बीकॉम की डिग्री हासिल की। तो इस तरह से देखा जाए तो एल्विस यादव ने अपने कैरियर में पढ़ाई का भी काफी महत्व रखा है।

एल्विस यादव का परिवार ( Elvish Yadav Family )

इनका जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ है। इसके पिता जी का नाम राम अवतार यादव है जो अभी फिलहाल एक लेक्चरर हैं। इसके माता जी का नाम सुषमा यादव है जो एक ग्रहणी है और सभी एक साथ रहते हैं इनका होमटाउन फिलहाल अभी भी गुड़गांव हरियाणा ही है।

एल्विस यादव का यूट्यूब करियर ( Elvish Yadav Youtube Career )

(Elvish Yadav Biography in Hindi )इन्होंने अपना यूट्यूब कैरियर भारत के सबसे बड़े यूट्यूबरस जैसे कि आशीष चंचलानी, हर्ष बेनीवाल ,अमित भड़ाना और भुवन बाम जैसे यूट्यूबर को देखकर शुरू किया इनको देखकर इन्हें लगा कि इन्हें भी यूट्यूब पर आना चाहिए। लेकिन उन्होंने इससे पहले 2015-16 के आसपास इंस्टाग्राम पर प्रैंक वीडियो डालना शुरू कर दिया था वहां यह थोड़े बहुत फेमस भी होने लगे थे। इसके बाद इन्होंने प्रैंक वीडियो फेसबुक पर भी अपलोड करना स्टार्ट किया लेकिन उतना अच्छा रिस्पांस देखने को नहीं मिला फिर 2016 में इनको यूट्यूब का आइडिया आया।

एल्विस यादव ने अपना कैरियर 2016 में ही स्टार्ट कर दिया था और छोटे-छोटे कॉमेडी और प्रिंट वीडियो डालने लगे थे तो थोड़ा थोड़ा रेस्पॉन्स भी देखने को मिल रहा था।

लेकिन फिर 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के समय इन्होंने इंडिया वर्सेस पाकिस्तान पर वीडियो बना दिया जो कि देसी भाषा में बनाई गई थी यह वीडियो उस समय काफी ज्यादा वायरल हुई और इस तरह से इनको पॉपुलैरिटी मिलना स्टार्ट हो गयी।

कुछ समय बाद एल्विस यादव ने बहुत सारे नए लोगों के साथ टीम बनाई और उनके साथ वीडियो बनाना शुरू कर दिया जिनमें इनके तीन से चार अच्छे दोस्त थे जो पहले से इसके करीबी थे। जो लगभग इनके सभी वीडियो में नज़र आते है।
इसके चैनल में अभी देखे तो लगभग सभी वीडियो पर अच्छी खासी भी व्यूज है जिसमें इसके सबसे ज्यादा पॉपुलर वीडियो सारे स्कूल लाइफ (School लाइफ) वाले वीडियो है।

Elvish Yadav के यूट्यूब पर सबसे बड़े साथी अवनीत सिंह, कीर्ति, हनी शर्मा, और हाफ इंजीनियर है जो कि लगभग सभी वीडियो में इनके साथ देखे जाते हैं इतना बड़ा चैनल खड़ा करने में इनका हाथ भी है।  इस तरह से इनका यूट्यूब करियर रहा है।

हाल ही में Elvish Yadav ने बिगबॉस के घर में सलमान खान को बताया था कि बचपन में इसका नाम सिद्धार्थ था। बाद में अपने बड़े भाई के कहने पर अपना नाम बदल लिया था।

टीम मेंबर्स और उनके नाम (Team Members Name )

एल्विस यादव
कीर्ति मेहरा
लव कटारिया
लक्ष्य कौशिक
अर्चित कौशिक
समीर मूंगा
अनूप चहल
बलराम सिरोही
गोल्डी परी राजपूत
हिमांशी चौधरी
आलिया वर्मा
हर्षिता गोयल

 

एल्विस यादव की गर्लफ्रेंड ( Elvish Yadav Girlfriend )

हमारे भारत देश की सबसे बड़ी खासियत और सबसे बड़ी रोचकता यह रहती है कि कोई भी इंसान पॉपुलर हो जाता है तो लोगों के मन में उसके गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड उसके परिवार के बारे में जानने उसके वाइफ के बारे में हस्बैंड के बारे में पता करने में काफी उत्सुकता रहती है।  तो ऐसा ही एल्विस यादव के बारे में भी है।

इनके साथ इनके वीडियो में काम करने वाली कीर्ति मेहरा जो कि इनकी अच्छी दोस्त है और इनकी बहुत करीबी है ऐसा माना जाता है कि यह दोनों गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड है अब कंफर्म तो पता नहीं लेकिन हमारे पास जितनी जानकारी है हम प्रयास करते हैं कि वह जानकारी आपके साथ साझा कर पाए।

एल्विस यादव के सोशल मीडिया एकाउंट्स (Elvish Yadav Social Media Accounts )

इनके सोशल मीडिया अकाउंट के लिंक हमने आपको ऊपर बता दिए हैं लेकिन फिर भी हम आपको एक बार उनके बारे में फिर से बता देते हैं कि इनके किस प्लेटफार्म पर कितने followers है तो एल्विस यादव की पॉपुलरिटी लगातार बढ़ती जा रही है। तो हाल ही में अभी इनके फेसबुक में 4.44 million से ज्यादा फॉलोवर्स और वहीं इनके इंस्टाग्राम में 4 मिलियन फॉलोअर्स होने वाले हैं आजकल ट्विटर पर भी काफी एक्टिव रहते हैं तो इनके टि्वटर में भी 3 लाख followers  होने वाले हैं इनके यूट्यूब चैनल पर 11 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबरस हो चुके हैं।

दूसरा यूट्यूब चैनल ( Elvish Yadav Vlogs )

एल्विस यादव भारत के फेमस यूट्यूबर्स  में से एक है। इनका मैन चैनल तो काफी पॉपुलर है ही लेकिन इनका एक दूसरा चैनल भी है जहां ये रोस्टिंग वीडियो डालते है। इस पर भी 4.91 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो चुके है और अच्छे व्यूज आते है।

एल्विस यादव के पास कौनसी कार है ?

इनके कार कलेक्शन की बात करें तो इनके पास वैसे तो 3 गाड़ियां हैं। जिनमें एक इनकी सबसे पुरानी गाड़ी है हुंडई वरना जिसकी कीमत है 15 लाख के आसपास।  और दूसरे नंबर की गाड़ी है टोयोटा फॉर्च्यूनर लेजेंडर जिसकी मार्केट में कीमत लगभग ₹52 लाख है। और इनकी हाल ही में ली गई नई कार है पोर्चे 718 बॉक्सर जिस की मार्केट में कीमत ₹1.3 करोड़ है।

एल्विस यादव की BigBoss में एंट्री 

इनकी BigBoss में वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई थी। जब से एल्विस यादव की एंट्री हुई है तब से इसकी TRP में काफी बढ़ोतरी हो हुई। ये अपना गेम प्लान के साथ खेल रहे थे। एल्विस यादव ने बिगबॉस जीत कर इतिहास रच दिया है , क्योंकि वाइल्ड कार्ड एंट्री करके जीतने वाले अब तक के पहले विजेता बने है।

एल्विस यादव के फेवरेट 

एक्टर आमिर खान
एक्ट्रेस आलिया भट्ट , श्रद्धा कपूर
मूवी दंगल
स्थान शिमला
कलर वाइट & ब्लैक
ड्रेस पैंट & टीशर्ट
स्पोर्ट क्रिकेट
क्रिकेटर MS धोनी & विराट कोहली

 

एल्विस की कुछ रोचक कहानियां (Elvish Yadav Biography in Hindi )

इनकी सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि इन्होंने इतनी कम उम्र में सफलता हासिल की है क्योंकि इतनी उम्र में तुम लोग पढ़ाई करते रहते हैं जो कि सही बात है।

इनकी सबसे बड़ी रोचक बात यह भी है कि जब एल्विस यादव को लोग जानने लगे थे तो वह अपने पापा के साथ एक शादी फंक्शन में गए हुए थे तो उनके पापा ने देखा कि वहां के लोग दूल्हे से ज्यादा एल्विस यादव के साथ फोटो खिंचवा रहे थे तो उनके पापा को लग गया कि मेरा बेटा कुछ तो कर रहा है।

आप सबको इनकी एक और रोचक बात बताएं कि एलविश यादव पढ़ाई में काफी होशियार थे इन्होंने 12th क्लास में 94% मार्क्स हासिल किए थे।

तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको हमारा यह एलविश यादव बायोग्राफी आर्टिकल पसंद आया होगा आप कमेंट करके भी बता सकते हैं कि आपको यह कैसा लगा और हम इनके जीवन परिचय से क्या सीख ले सकते हैं यह भी आप हमें जरुर मुझे बताना।

यहाँ तक पढ़ने के लिए आपका बहुत आभार !

अभिषेक मल्हान (फुकरा इंसान) का जीवन परिचय | Abhishek Malhan Biography in Hindi

Share This Article
2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *