Amit Bhadana Biography in Hindi

Admin
14 Min Read

Amit Bhadana Biography in Hindi,wiki,income,networth,friends,team,girlfriend,team members name,cast etc

Amit Bhadana Biography in Hindi-आज के टाइम में हम सब जानते हैं की यूट्यूब बहुत ही ज्यादा देखा जाने लगा है।भारत में इसकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने अपनी पहचान यूट्यूब के प्लेटफार्म पर बनाई है और वह आज बहुत सफल व्यक्ति हैं।

हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि यूट्यूब के फेमस क्रिएटर अमित भड़ाना जी है। इन्होंने अपने देसी अंदाज के साथ हंसी मजाक के वीडियो बनाकर करोड़ों लोगों का दिल जीता है।आज के समय हर वर्ग का व्यक्ति इनके वीडियो देखना बहुत पसंद करता है चाहे वह बच्चा हो ,बुड्ढा हो ,जवान हो, कोई भी हो।

अमित भाई के बारे में आपको और बताएं।  इससे पहले यह बता दें कि यह भारत के पहले इंडिविजुअल यूट्यूब पर थे जिनके सबसे तेज 20 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हुए थे।यह चीज दर्शाती है कि लोगों को इनकी वीडियो कितना पसंद आते हैं। लोगों द्वारा इनकी वीडियो पसंद किए जाने का यह भी कारण है कि इनके वीडियो में गाली और अश्लील शब्दों का बिल्कुल भी प्रयोग नहीं होता है।

आज हम आपके साथ इस महत्वपूर्ण लेख में यह साझा करेंगे कि कैसे अमित भड़ाना जी इतने बड़े यूट्यूबर बने।अमित भड़ाना की कमाई कितनी है? अमित बढ़ाना कहां रहते हैं? अमित बढ़ाना की उम्र क्या है? तथा अमित बढ़ाना की गर्लफ्रेंड कौन है? इन सब के बारे में विस्तार पूर्ण बातें करेंगे। अगर आप भी इनके बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख के अंत तक हमारे साथ बने रहिए।

अमित भड़ाना का जीवन परिचय ( Amit Bhadana Biography in Hindi )

नाम (Name ) अमित भड़ाना
उपनाम (Nickname ) अमित
जन्म (Birth ) 7 सितम्बर 1994
जन्मस्थान (Birthplace ) बुलंदशहर , उत्तरप्रदेश
शिक्षा (Education ) लॉ ग्रेजुएट (LAW Graduation  )
आयु (Age ) 28 वर्ष (2023 )
वर्तमान पता दिल्ली
धर्म (Religion ) हिन्दू
पेशा (Profession ) यूट्यूबर ,
पत्नी (Wife ) अविवाहित
Net Worth लगभग 53 करोड़ 

 

अमित भड़ाना जन्म और परिवार ( Amit Bhadana Birth & Family )

अमित भड़ाना का जन्म एक गुर्जर परिवार में 7 सितंबर 1994 को बुलंदशहर उत्तर प्रदेश में हुआ था। इनके पिता जी का नाम नरेंद्र भड़ाना है। जो कि एक सामान्य परिवार से है। 1999 में इनके सर पर से इनके पिताजी का साया उठ गया। जिसके बाद से यह अपने माताजी मनीषा भड़ाना ,दादी जी और चाचा जी के साथ रहते हैं। अमित अपने दादी जी और अपने चाचा को ही अपना सबकुछ या यूं कहे अपना भगवान मानते हैं।

बचपन से अमित ने अपना जीवन एक साधारण व्यक्ति की तौर पर जिया है। शुरुआत से ही यह सब लोगों को अपने चुटकुलों से हंसाते हैं। और सभी का मनोरंजन करते आए हैं। इनके एक भाई भी है जिनका नाम सुमित है।

अमित भड़ाना की शिक्षा(Amit Bhadana  Education)

इन्होंने अपनी शुरुआत की पढ़ाई यमुना विहार स्कूल से पूरी की है। स्कूल के सबसे शरारती और मजाकिया बच्चों में अमित बढ़ाना का नाम सबसे ऊपर होता था। इनका बचपन से ही सबको हंसाने में उनके साथ मजाक करने में इन सब में इनकी।स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद अमित बढ़ाना ने वकालत की पढ़ाई करना पसंद किया।  इन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली से वकालत की डिग्री भी पूरी की है।

अमित भड़ाना का करियर (Amit Bhadana Career )

अमित भड़ाना जी के करियर के बारे में बात करें तो इन्होंने अपना पहला वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया था। लेकिन उनको क्या पता था कि यह वीडियो उनकी जिंदगी में एक नया मोड़ लाने वाला है। यह वीडियो कम समय में लाखों लोगों ने देख लिया था और काफी पसंद भी किया था। और लोगों को इनका यह वीडियो इतना पसंद आया कि उनके रिएक्शन देखकर अमित खुद हैरान थे। उन्होंने भी इतना नहीं सोचा था जब उन्होंने वीडियो अपलोड किया था। लेकिन इतना सब होने के बाद भी लोगों ने उनसे कहा कि वह अपने पढ़ाई में ध्यान दें। वीडियोस में उनका भविष्य नहीं है।

फिर भी अमित ने यह सब चालू रखा और वीडियो अपलोड करते रहे। शुरुआत से ही इनका स्वभाव शर्मिला रहा था। इस कारण वह खुद वीडियो में अपना चेहरा नहीं लाना चाहते थे। पहले यह डबिंग वीडियो बनाते थे पर कुछ समय बाद उनके चैनल पर कॉपीराइट आ गया। और वह चैनल बंद हो गया। जब अमित भड़ाना का पहला यूट्यूब चैनल डिलीट कर दिया गया। तो उन्होंने दूसरे चैनल पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

इन्हे पिछले कुछ महीनो में बॉलीवुड से भी काफी ऑफर मिले है। लेकिन इन्होने उन सब में कोई रूचि नहीं ली। इनका काम पिछले हर वीडियो से बेहतर होता है।

अमित भड़ाना यूट्यूब चैनल का सफर (Amit Bhadana YouTube Channel)

अमित अपने यूट्यूब चैनल पर मजाकिया और फनी वीडियो अपलोड करते हैं। इन वीडियो की स्क्रिप्ट भी वह खुद ही लिखते हैं। और खुद ही इन वीडियो को एडिट भी करते हैं। यह कोशिश करते हैं कि इनका नया वीडियो पुराने वाले वीडियो से अच्छा हो और थोड़ा अलग हो। यह हर वीडियो में अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं।

आजकल यह बॉलीवुड स्टार के साथ भी उन की मूवी के प्रमोशन के लिए वीडियो बनाने लगे है। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने अक्षय कुमार के लिए गुड न्यूज़ के प्रमोशन के लिए वीडियो बनाई थी। और तानाजी के लिए अजय देवगन के साथ वीडियो बनाई थी। इनके अलावा बॉलीवुड के और स्टार भी इनकी वीडियो में आजकल देखे जाने लगे हैं। जैसे राजपाल यादव, मनोज जोशी और पंजाबी सिंगर परमिश वर्मा भी इनकी वीडियो में देखे गए हैं। जो वीडियो काफी पसंद भी की गई है।

इनके यूट्यूब चैनल पर 24.4 मिलीयन सब्सक्राइबरस हो चुके हैं। और इनके चैनल पर 100 वीडियोज अपलोड हो चुके हैं। इन सबके अलावा इनके चार गाने भी इन्होंने अपलोड किए हैं। जिनमें उन्होंने 10 मिलियन होने पर परिचय नाम का एक सॉन्ग अपलोड किया था। जो उनकी कहानी बताता है उनके जीवन के बारे में। उसके बाद उन्होंने तीन और सॉन्ग अपलोड किये।  हाल ही में उनका सॉन्ग आया है लीगेसी जो भी काफी अच्छा परफॉर्म कर रहा है।

उनके बाकि 2 सॉन्ग में से एक का नाम है आत्मविश्वास जो कि उन्होंने अपने 20 मिलीयन सब्सक्राइबर्स कंप्लीट होने पर अपलोड किया था। और एक है फादर साहब जो उन्होंने अपने पिता को समर्पित किया था।

ये उनके 4 गाने है –

अमित भड़ाना की गर्लफ्रेंड (Amit Bhadana Girlfriend)

इन की गर्लफ्रेंड का नाम तो सोशल मीडिया पर नहीं है ना ही उन्होंने कभी उजागर किया है। लेकिन इतना कंफर्म है कि उनकी गर्लफ्रेंड है क्योंकि उन्होंने अपने पहले गाने परिचय में बताया था कि “दोस्तों आपकी भाभी मेरे साथ है” तो इस बात से यह तो स्पष्ट है कि इनकी गर्लफ्रेंड है। और भविष्य में जल्द ही येउनसे शादी भी कर लेंगे। लेकिन उनका नाम अभी हमें पता नहीं है जैसे ही हमें पता चलता है हम आपके साथ जरूर साझा करेंगे।

अमित भड़ाना की नेट वर्थ / इनकम (Amit Bhadana Net Worth / Income )

भड़ाना की इनकम की बात करें तो इनकी इनकम का मेन सोर्स यूट्यूब चैनल है। यह हर महीने लाखों रुपए अपने यूट्यूब से कमाते हैं। इनकी कुल नेटवर्थ की बात करें तो इनकी टोटल नेटवर्थ है लगभग ₹53 करोड़ रुपए। और अगर इनकी मंथली इनकम की बात करें तो मंथली इनकम भी इनकी 20 से 25 लाख रुपए आराम से है। दिसंबर 2019 में इन्होंने यूट्यूब से 36.2 हजार डॉलर की अर्निंग की थी यानी हमारे करेंसी में लगभग ₹30 लाख रुपए।

Net Worth 53 करोड़ रुपए
मासिक आय 25 – 30 लाख रुपए
सालाना आय 3.5 – 4 करोड़ रुपए

यूट्यूब से अलावा यह एफिलिएट से भी कमाई करते हैं। कई ब्रांड का प्रमोशन करते हैं। कई एप्स का प्रमोशन करते हैं। कई गेम्स का प्रमोशन करते हैं। इन सब के द्वारा भी यह अच्छी खासी इनकम जनरेट करते हैं।

अमित भड़ाना के सोशल मीडिया एकाउंट्स (Amit Bhadana Social Media Accounts )

Youtube Click Here 
Instagram Click Here
Facebook Click Here
Twitter Click Here

इनके यूट्यूब पर 25 मिलीयन सब्सक्राइबरस होने वाले हैं और 100 वीडियो अपलोड कर चुके हैं। इंस्टाग्राम पर इनके 9 फॉलोवर्स होने वाले हैं। और वहां यह अपने आने वाले वीडियोज के बारे में जानकारी देते हैं। Facebook पर भी इनके 9 मिलीयन फॉलोअर्स हो चुके हैं और यह वहां पर अपने वीडियोज की क्लिप डालते हैं। ट्विटर पर इनके 8 लाख फॉलोअर्स होने वाले हैं और वहां पर भी अपने बारे में जानकारी देते रहते हैं।

अमित भड़ाना की पसंदीदा (Amit Bhadana Favourite )

एक्टर सलमान खान
एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन
फेवरेट जानवर कुत्ता
फेवरेट शो कपिल शर्मा शो 
हॉबी लिखना

 

भड़ाना की टीम (Amit Bhadana Team Members )

अमित भड़ाना
विकास बैंसला
पंकज कसाना
जास्मिन कौर
अदव्य बाजपाई
पूजा भरद्वाज
राजेश गांधी
ललित गोस्वामी
गौरव शर्मा
शैलेन्द्र वर्मा
अविनाश चौधरी
सूबे भड़ाना
सतीश सैनी
प्रमोद सिंह

 

अमित भड़ाना के फेमस डायलॉग (Amit Bhadana Famous Dailogues )

मास्टर भी नू कहते है इसे ना पढ़ाना
नाम है इसका अमित भड़ाना

ज्वाला जगा अंदर किस बात से है तंग
दुनिया से नहीं खुद से है तेरी जंग

मैं हूँ गुर्जर
बाकी सब लूज़र

सब्जियों में आलू और सलाद में गाजर
दोस्ती पर तेरे भाई की जान है न्योछावर

सेठों में सेठ भड़ाना सेठ
बाकि सब फोटो स्टेट

हसीना गोरी है
घर पे रखी पैसान की बोरी है।

भाई क्या बिगाड़ लेगा जमाना ,
जब हर जगह छा रहा है अमित भड़ाना।

सफ़ेद है कुर्ता जूता है सन्तरी
आजा बनाऊ तोहे आज मंत्री।

ना कोई गुरुर , ना कोई कसूर
इसीलिए तो है आजकल अमित भड़ाना मशहूर।

तेरे भाई ने कर दी जिम शुरू ,
जिसको चाहे लपेट दूं।

ताले में लगे है चाबी
और देख वो रही तेरी भाभी।

छोड़ दिए वो सारे धंधे , जिनके अंजाम थे गंदे ,
अब कुछ दिन नेक काम में बिताएंगे ,
सर्दी आने पर ही नई लड़की पटायेंगे।

ना फूफा हमारा सांसद
ना चाचा हमारा विधायक
नायक नहीं मैं हूं खलनायक

अरे भाई ! ये तो ज़िंदगी की सबसे बड़ी जंग है ,
अंग्रेजी में अपना हाथ तंग है।

अमित भड़ाना जीवनी (Amit Bhadana Biography in Hindi) – FAQ 

अमित भड़ाना की नेटवर्थ / इनकम कितनी है ?

इन की कुल सम्पति 53 करोड़ रुपए है। 

अमित भड़ाना 1 महीने में कितना कमाते है ?

30 लाख रुपए।

अमित भड़ाना की सालाना कमाई कितनी है ?

4 करोड़ रुपए।

अमित भड़ाना का गाँव कौनसा है ?

बुलंदशहर , उत्तर प्रदेश

क्या अमित भड़ाना वकील है ?

उन्होंने दिल्ली विश्व विद्यालय से वकालत की पढाई की है। और लॉ की डिग्री प्राप्त की।

तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको हमारा यह अमित भड़ाना जीवन परिचय (Amit Bhadana Biography in Hindi) आर्टिकल पसंद आया होगा आप कमेंट करके भी बता सकते हैं कि आपको यह कैसा लगा और हम इनके जीवन परिचय से क्या सीख ले सकते हैं यह भी आप हमें जरुर मुझे बताना।

यहाँ तक पढ़ने के लिए आपका बहुत आभार !

Dhruv Rathee Biography in Hindi

Pushkar Raj Thakur Biography in Hindi

Elvish Yadav Biography in Hindi

Share This Article
2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *